रायपुर के इन इलाकों में आज शाम नहीं होगा पानी का सप्लाई

Chhattisgarh Crimes

रायपुर| रायपुर शहर की सभी 35 टंकियों से बुधवार को शाम की पाली में पानी की सप्लाई नहीं होगी। भाठागांव फिल्टर प्लांट व इंटकवेल के बिजली सब स्टेशन का मेंटेनेंस होने के कारण बिजली बंद रहेगी। इस वजह से टंकियों में पानी नहीं भर पाएगा। रात तक मेंटेनेंस पूरा कर लिया जाएगा। अगले दिन यानी 11 मार्च गुरुवार को सुबह निर्धारित समय पर पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी।

जल विभाग के अफसरों ने बताया कि गर्मी के पहले बिजली कंपनी 33 केव्ही लाइन के रावणभाठा सबस्टेशन के फीडरों का मेंटेनेंस करेगी। इस वजह से 10 मार्च को 33 केव्ही लाइन के बंद रहेगी। इसका असर इस लाइन से जुडे इंटेकवेल व फिल्टर प्लांट के 80 एमएलडी तथा 150 एमएलडी प्लांट पर पड़ेगा और पानी की सप्लाई नहीं होगी। अफसरों के अनुसार बुधवार देर रात तक बिजली विभाग द्वारा मेंटेनेंस का काम पूरा कर लिया जाएगा।

उसके फौरन बाद सभी टंकियों को भर लिया जाएगा। अगले दिन गुरुवार को सुबह लोगों को नल से पानी मिलने लगेगा। शाम की पाली में पानी बंद का असर सार्वजनिक नलों पर भी पड़ेगा और सप्लाई बंद रहेगी।

इन टंकियों में होता है सप्लाई इन प्लांट से डंगनिया, ईदगाहभाठा, गंज, गुढियारी, न्यू राजेन्द्र नगर, श्याम नगर, तेलीबांधा, शंकरनगर, खमतराई, भनपुरी, भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाहभाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अंवंति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, रामनगर, कचना, आमासिवनी, देवपुरी तथा मोतीबाग टंकी में भरा जाता है पानी। उसके बाद शहर में किया जाता है सप्लाई।