दो प्रेमिकाओं ने एक मंडप में अपने-अपने बच्चों को लेकर एक ही युवक से रचाई शादी

Chhattisgarh Crimes

​​​​​​​कोंडागांव। कोंडागांव में अपनी तरह की अनोखी शादी हुई। एक युवक ने अपनी दो प्रेमिकाओं से एक ही साथ एक मंडप में शादी रचाई। खास बात यह थी कि दूल्हा दो बच्चों का पिता है, यानी दोनों प्रेमिकाओं से एक-एक बेटी भी है। दोनों दूल्हन अपने-अपने बच्चे को लेकर शादी के मंडप में पहुंची थीं। शादी के बाद दूल्हे ने कहा कि दोनों से प्यार हो गया, तो अब जीवनभर उनका साथ भी दूंगा।

दरअसल, यह शादी हुई केशकाल के ईरागांव क्षेत्र के ग्राम उमला में। गांव के रजनसिंह सलाम से ग्राम आडेंगा निवासी दुर्गेश्वरी मरकाम के परिवार वालों ने पहले शादी का प्रस्ताव रखा था। दोनों की समाज के बीच सगाई भी करा दी गई और दुर्गेश्वरी रहने के लिए रजनसिंह के घर आ गई। कुछ माह बाद उसने एक बेटी को जन्म दिया। इस बीच रजनसिंह को आंवरी की सन्नो बाई गोटा से भी प्रेम हो गया।

दोनों युवतियों ने भी समाज के सामने दी रजामंदी

रजनसिंह और सन्नों का प्रेम प्रसंग इतना आगे बढ़ा कि वह भी गर्भवती हो गई। उसने भी एक बेटी को जन्म दिया। इसका पता जब लोगों को चला तो बातें शुरू हो गईं। इस पर रजनसिंह ने परिवार से बात की। समाज की बैठक हुई और दोनों युवतियों ने रजनसिंह के साथ शादी की हामी भर दी। दोनों को ऐतराज नहीं था। फिर समाज की रजामंदी से रजनसिंह ने दोनों युवतियों से शादी का फैसला ले लिया।

आदिवासी समाज के उपाध्यक्ष सोनूराम मंडावी ने बताया कि समाज और परिवार की रजामंदी के बाद शादी कार्ड छपवाए गए। उसमें दोनों ही युवतियों का नाम लिखवा दिया। 8 मई को लगन और टिकावान रखा गया। इस शादी में ग्राम उमला समेत आसपास के 500 से 600 लोग शादी में आशीर्वाद देने पहुंचे ।

शादी के कार्ड में छपवाया दोनों का नाम।