पत्रकारों के मुसीबत में यूनियन उनके साथ : अमित गौतम

छ.ग. जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन जिला गरियाबंद का वार्षिक सम्मेलन संपन्न

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। प्रदेश के पत्रकारों के सशक्त संगठन छ.ग. जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन के जिला स्तरीय कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती के तैलचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया गया। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम एवं अन्य प्रदेश पदाधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति में गरियाबंद जिले भर के यूनियन से जुड़े बड़ी संख्या में पत्रकारों की मौजूदगी में छ.ग.गजर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन का वार्षिक सम्मेलन गरियाबंद के वन विभाग में दिनांक 29 दिसंबर को संपन्न हुआ ।
सम्मेलन में मुख्य रूप से उपस्थित यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम द्वारा पत्रकारों से जुड़ी विभिन्न विषयों पर खास चर्चा करते हुए कहा गया कि यह केवल एक यूनियन नहीं बल्कि एक परिवार है और वे इस परिवार के मुखिया के रूप में पत्रकारों पर होने वाले हर यातना में उनके साथ खड़ा रहेंगे । साथ ही उपस्थित सभी पदाधिकारियों को एक जुट होकर निस्वार्थ भाव से संगठन को मजबूती से आगे बढ़ाकर कार्य किए जाने पर जोर दिया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश के महासचिव सेवक दास दीवान द्वारा भी यूनियन की मजबूती तथा सभी पत्रकार साथी को एक साथ परिवार की तरह मिलकर कार्य करने को मार्गदर्शन दिया गया। गरियाबंद जिले भर के यूनियन से जुड़े संभाग, जिला एवं ब्लाक के पदाधिकारी व सदस्य बड़ी संख्या में इस दौरान मौजूद रहे । इस सम्मेलन में उपस्थित प्रदेश उपाधयक्ष सहित प्रदेश सचिव व सह सचिव ने भी संगठन से जुड़ी विभिन्न विषयों पर बातें कहते हुए अनेक मुद्दों,प्रकरणों एवं पद प्रतिष्ठा,सहभागिता पर विशेष प्रकाश डाला।

गरियाबंद जिलाध्यक्ष हिमांशु संघाणी द्वारा पत्रकारों के हित में अहम मुद्दों पर जिनमें बीमा या पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर प्रदेश के पदाधिकारियों के समक्ष अपनी बातों को रखा गया । इसी दौरान प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम प्रदेश महासचिव सेवक दास दीवान तथा प्रदेश के समस्त पदाधिकारियों द्वारा संभाग एवं जिला के पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई । जिनमे सुनील यादव गरियाबंद एवं देवेंद्र ठाकुर देवभोग को रायपुर संभाग का सचिव तथा गरियाबंद जिला संरक्षक जीवन तथा जिला कोषाध्यक्ष गरियाबंद के विजय साहू को नियुक्त किया गया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए

जिलाध्यक्ष हिमांशु संघाणी, महासचिव हेमंत तिरपुड़े, रायपुर संभाग उपाध्यक्ष जाकिर रिजवी, रायपुर संभाग सचिव सुनील यादव एवं देवेंद्र ठाकुर, जिला कोषाध्यक्ष विजय साहू,गरियाबंद ब्लाक अध्यक्ष अमित बखारिया सहीत उपस्थित सभी पत्रकारों को प्रदेश के पदाधिकारियों द्वारा बधाई दिया गया । कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन झा,महेश आचार्य,घनश्याम शर्मा प्रदेश महासचिव सेवकदास दीवान,प्रदेश सचिव श्रीमती कमलेश सारस्वत,प्रदेश सह सचिव राजेश वैष्णव, तिलका साहू,मेघनाथ जोशी, प्रदीप बराई, दीपिका बराई, पुकेश देवांगन,चंद्रहास निषाद, खेलन महिलांगे,मनोज गोस्वामी,मोतीराम पटेल,किरीट ठक्कर,रवि तिवारी,कुलेश्वर सिन्हा,सहित जिले भर के बड़ी संख्या में पत्रकारों की सहभागिता रही,