बूढ़ापारा में चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत बूढ़ापारा स्थित मकान में चोरी करने वाले शातिर चोर सरफराज अहमद उर्फ लबी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक – प्रार्थी मयंक बेगानी ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह मेघ मार्केट बूढ़ापारा में रहता है।

प्रार्थी दिनांक 09-10.06.22 की दरम्यिानी रात अपने घर में ताला लगाकर खाना खाने ढ़ाबा गया था एवं घर के बाहर मुख्य गेट में ताला लगा था तथा घर में प्रार्थी की पत्नि एवं बच्चे दूसरे कमरे में सो रहे थे। प्रार्थी प्रातः 04.30 बजे वापस घर आया तो मुख्य गेट जिसमें ताला लगा था वह दरवाजा खुला था तथा प्रार्थी के कमरे में रखा आलमारी भी खुला हुआ था, आलमारी में रखी पुरानी इस्तेमाली 02 नग सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, नगदी रकम 10,000/- रूपये नगद तथा 01 नग मोबाईल फोन नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर में लगे ताला को तोड़कर कमरे अंदर प्रवेश कर आलमारी में रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 179/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में ए.सी.सी.यू. एवं थाना कोतवाली की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी, उसकी पत्नि सहित आसपास के लागों से विस्तृत पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी के संबंध में मुखबीर भी लगाए गए। इसी दौरान टीम के सदस्यों को सूचना प्राप्त हुई कि शातिर नकबजन सरफराज अहमद उर्फ लबी को घटना स्थल के आसपास दिनांक घटना को देर रात्रि संदिग्ध अवस्था में देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा सरफराज उर्फ लबी को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपी के कब्जे से चोरी की 01 नग मोबाईल फोन एवं नगदी 1590/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी सरफराज अहमद उर्फ लबी से चोरी की अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा रायपुर शहर के अलग – अलग स्थानों से 02 नग मोटर सायकल चोरी करना भी बताया है, कि आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की 02 नग मोटर सायकल जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में पृथक से धारा 41(1+4) जा.फौ./379 भादवि. के तहत् कार्यवाही की गई। आरोपी सरफराज उर्फ लबी थाना सिविल लाईन का निगरानी बदमाश होने के साथ ही शातिर नकबजन/चोर है, जिसके विरूद्ध रायपुर के अलग – अलग थानों में कई अपराध पंजीबद्ध है, जिनमें आरोपी कई बार जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार – सरफराज अहमद उर्फ लबी पिता फरीद अहमद उम्र 34 साल निवासी नूरानी चैक राजा तालाब थाना सिविल लाईन रायपुर।