कार खरीदने से पहले एक लाख एक हजार में लिया 0001 वीआईपी नंबर

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। वीआईपी नंबर के लिए आरटीओ में होड़ लगी है। वीआइपी नंबर के शौकीन अब एक लाख से ज्यादा में भी नंबर खरीद रहे हैं। इतना ही नहीं वीआईपी नंबर के शौकीन गाड़ी खरीदने से पहले नंबर बुक करा रहे हैं। ऐसा ही जिला आरटीओ से एक कारोबारी ने एक लाख एक हजार में रुपए में एनएएफ 0001 नंबर खरीदा है। जबकि इन्हें गाड़ी खरीददना अभी बाकी है।

इन नंबरों का लग रही बोली

वहीं एक शौकीन ने सीजी एमवाय 0999 वीआईपी नंबर 80 हजार रुपए में बुकिंग की है। सबसे कम 5 हजार में च्वाइस नंबर खरीदा गया। रायपुर आरटीओ ने इस साल 554 वीआईपी नंबर बेचकर 41 लाख 44 हजार रुपए की कमाई की है।

महंगी गाड़ियों में लगेगी नंबर

वीआईपी नंबर खरीदने के लिए परिवहन विभाग में पंजीयन कराया गया है। फिलहाल कई लोगों ने आवेदन तक जमा करा दिए गए हैं। वीआईपी नंबर मर्सिडीज, फोर्ड, हेक्टर, वाक्स वैगन जैसी महंगी गाड़ियों के लिए बुक कराए गए।

दर्जनों ने किया आवेदन

वीआईपी नंबर लेने वालों की लंबी लिस्ट है। वीआईपी नंबर के शौकीन करने वाले लोगों ने पहले से ही बुक करा लिया गया है। इसमें सीरीज वाले नंबर 1234 और डबल अंको वाले 2222 और जीरो सीरीज वाले 5000 के साथ ही 9090 वाले नंबरों के लिए आॅनलाइन बोली भी लगी है।

इस दौरान एक नंबर के लिए एक से अधिक आवेदन होने से इसे खरीदने के लिए विवाद की स्थिति तो बनी तो विभागिय कर्मचारियों के मान मनौव्वल कर दूसरा नंबर दिया। परिवहन विभाग द्वारा पहले से वीआईपी नंबरो के लिए पहले से ही राशि तय है। इन नंबरों को परिवहन विभाग की साइड पर जाकर आनलाइन देखा जा सकता है। विभाग का कहना है कि नंबर बुकिंग करने के बाद 90 दिन के भीतर गाड़ी खरीदना होता है।