दो IG, तीन DIG, बीस SP सहित 3000 जवान रायपुर औऱ बिलासपुर में करेंगे राष्ट्रपति की सुरक्षा

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहीं हैं। 31 अगस्त को रायपुर आएंगी और राजधानी के ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय कार्यक्रम में शामिल होंगी। इसके बाद 1 सितंबर को बिलासपुर दौरे पर रहेंगी। यहां पर गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।

राष्ट्रपति के दो दिवसीय कार्यक्रम को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। राष्ट्रपति के दौरे से पहले बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बाजार, और जगह-जगह पर पुलिस की चेकिंग प्वाइंट शुरू है। राष्ट्रपति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रायपुर-बिलासपुर सहित आसपास के जिलों से पुलिस अफसर और पुलिसकर्मियों को बुलवाकर उनकी तैनाती की गई है।

राजधानी के शांति सरोवर सद्दू में अभी से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाईं गई है। शहर से आने वाले और शहर से जाने वाले प्रत्येक गाड़ियों और संदेहियों की चेकिंग की जा रही है। समारोह को शांतिपूर्ण ढंग से करने के लिए राजधानी में 1 आईजी, डीआईजी, 10 एसपी, 12 ASP, 25 DSP सहित अन्य बल 1200 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। कार्यक्रम के दो दिनों के पहले से ही सुरक्षा को लेकर जवानों के द्वारा राजधानी में रिहर्सल की जा रही है।

वहीं, बिलासपुर के कार्यक्रम के लिए 1 IG, 2 DIG, 10 एसपी, 10 ASP, 22 डीएसपी सहित 1500 से ज्यादा अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। राष्ट्रपति के दो दिनों के कार्यक्रम के दौरान 3000 हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारी-कर्मचारी सुरक्षा पर तैनात रहेंगे।