बीजापुर में जवानों ने 5 नक्सलियों को धर दबोचा

Chhattisgarh Crimes

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत 5 नक्सलियों को धर दबोचा। सहायक कांस्टेबल की हत्या और निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आग लगाने की घटना में पकड़े गए नक्सली शामिल रहे हैं। पुलिस ने नक्सलियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है। यह कार्रवाई कुटरू थाना क्षेत्र में की गई है।

Chhattisgarh Crimes

जानकारी के मुताबिक, कुटरू थाने से जिला पुलिस बल और DRG के जवान संयुक्त रूप से गुरुवार को पाताकुटरू, मगापेंटा और दरभा की ओर नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे। इस दौरान जवानों ने दरभा के जंगलों में घेराबंदी कर सन्नू कोवासी, दुलगो सोढ़ी, कमलू माडवी, साधु राम माडवी और मासो राम को गिरफ्तार किया। पकड़े गए सभी नक्सली जनमिलिशिया सदस्य हैं।

बाजार में सहायक कांस्टेबल की गला रेतकर हत्या कर दी थी

गिरफ्तार नक्सली दिसंबर में नैमेड़ कुटरू मार्ग पर केतुलनार के पास मोबाइल कंपनी की फाइबर बिछाने के कार्य में लगी JCB वाहन में आग लगाने में शामिल रहे। हथियार लेकर पहुंचे इन नक्सलियों ने डीजल टंकी तोड़कर आग लगा दी थी। वहीं साधू राम माड़वी व मासो राम ने अगस्त में कुटरू के साप्ताहिक बाजार में सहायक आरक्षक सुरेश कोमरे की गला रेतकर हत्या कर दी थी।