आर्मी आफिसर बन मेक-अप आर्टिस्ट से 75 हजार की ठगी

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। रायपुर की महिला मेक-अप आर्टिस्ट आनलाइन ठगी का शिकार हो गयी। शातिर ठग ने वेडिंग सीजन का फायदा उठाकर महिला को विश्वास में लेकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया।

मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत वृंदावन कॉलोनी निवासी सबा आफरीन का है जहाँ उसे व्हाट्सएप पर शातिर ठग का मैसेज आया जिसने अपना आईडी कार्ड भेज खुद को इंडियन आर्मी का अफसर बताते हुए 4-5 जनवरी को बहन की शादी में मेक-अप करने का बुकिंग एडवांस पेमेंट भेजने की बात कही और गूगल-पे के माध्यम से महिला को 75 हजार का चूना लगा दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने अपना नाम मनजीत सिंह बताया था व पेमेंट आर्मी मशीन से करने की बात कहते हुए गूगल-पे पर रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने कहा जिसके बाद कुल 4 बार में महिला के बैंक आफ इंडिया के खाते से 75 हजार रुपए पार हो गए।

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ममता शर्मा अली ने बताया कि आरोपी मनजीत के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर साइबर टीम की मदद से उसके दोनों मोबाइल नंबरों को ट्रेस कर आरोपी तक पहुँचने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही गूगल पे से अइढ नामक एकाउंट पर पैसा ट्रांसफर हुआ है, उसकी जानकारी भी निकाली जाएगी और जल्द ही आरोपी को गिरफ़्तार किया जाएगा।