रेत से भरे ट्रक ने युवक को कुचला

Chhattisgarh Crimes

बिलासपुर। लोफंदी में रेत से भरा ट्रक जा रहा था। इसी दौरान वहां रहने वाला सलमान मोहम्मद पुत्र जब्बार मोहम्मद अपने घर से बाहर निकला। इतने में तेज रफ्तार से आए ट्रक ने उसे कुचल दिया। इसके बाद लोग भड़क गए। सूचना पर अतिरिक्त तहसीलदार शेषनारायण जायसवाल पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन के साथ 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी।

लिखित में लिया बंद करने का आश्वासन

उग्र ग्रामीणों की भीड़ को शांत करने जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा आगे आए। उन्होंने तहसीलदार से लिखित में खदान बंद कराने का आश्वासन लिया। लोगों का कहना था कि लोफंदी की खदान का रेत अवैध है। यहां किसी को खदान आवंटित नहीं की गई है। अतिरिक्त तहसीलदार ने लिखित में आश्वासन दिया कि मामले की शिकायत करेंगे। अवैध रेत खदान को बंद की जाएगी।

ग्रामीण बोले- रसूखदार नेता का अवैध खनन

स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रक और अवैध रेत खदान रसूखदार बड़े नेता का है। यही कारण है कि खनिज विभाग भी मुंह बंद कर बैठा है। कोनी, सेंदरी, कछार समेत लोफंदी क्षेत्र रेत माफिय’ का अवैध कारोबारी अड्डा है। खनिज विभाग और जिला कार्यालय पहुंचकर अवैध रेत उत्खनन की शिकायत की, पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके पहले भी क्षेत्र में तीन हादसों में 3 लोगों की जान जा चुकी है।

दरअसल रसूखदारों के अवैध खनन ने एक युवक की जान ले ली। रेत से भरे ट्रक ने घर से बाहर निकलते ही युवक को कुचल दिया। इसके बाद ग्रामीणों को गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने ट्रक का घेराव किया, लेकिन इससे पहले ही चालक भाग निकला। सूचना पर पुलिस व प्रशासन की टीम भी पहुंच गई। कार्रवाई का आश्वासन और अंतिम संस्कार के लिए रुपयों की मदद दी।