रायपुर से हवाई यात्री 15 फीसद बढ़े, जबलपुर फ्लाइट जल्द

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। स्वामी विवेकानंद विमानतल में इन दिनों आने-जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। आठ से 14 फरवरी के बीच रायपुर विमानतल में यात्रियों की आवाजाही में 15 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि फ्लाइटों की आवाजाही में दो फीसद की कमी आई है।

Chhattisgarh Crimes

विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार आठ से 14 फरवरी तक रायपुर विमानतल में कुल 350 फ्लाइटों की आवाजाही रही,जो पिछले हफ्ते की तुलना में दो फीसद कम रही। वहीं हवाई यात्रियों की आवाजाही 40850 हो गई। इसमें 15 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।

हवाई यात्रियों की आवाजाही में पहली बार इतनी ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अब धीरे-धीरे कोरोना का प्रभाव का हवाई यात्रा में कम होता जा रहा है। इसके साथ ही हवाई यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि अभी भी अगर हवाई यात्रियों की आवाजाही की तुलना साल 2019 से की जाए तो काफी कम है।

रायपुर विमानतल से जल्द ही जबलपुर के लिए फ्लाइट शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि जबलपुर फ्लाइट शुरू होने के साथ ही रायपुर से भोपाल की कनेक्विटी भी शुरू होगी। पिछले महीने रायपुर से इंदौर के लिए फ्लायबिग कंपनी ने हवाई सेवा शुरू कर दी है। ट्रैवल्स संचालकों ने रायपुर से गोवा के लिए भी सीधी फ्लाइट की मांग की है। इसके साथ ही रायपुर से तिरुपति, शिर्डी के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने की मांग की गई है। साथ ही व्यापारिक संगठन कैट ने तो बनारस के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू करने की मांग की है। इन क्षेत्रों के लिए काफी ट्रैफिक की बात कही जा रही है।