गजब का शौक! बाइक राइडिंग के लिए इस शख्स ने छोड़ दी सरकारी नौकरी, अब शुरू करेंगे खतरनाक सफर

Chhattisgarh Crimes

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी में पुलिस विभाग में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक संजय लांजे ने अपना शौक पूरा करने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. संजय लांजे को शुरू से बाइक राइडिंग का शौक रहा है. जब कभी भी उनकी छुट्टी मंजूर होती थी तो वो धमतरी से गोआ, पुरी जैसी जगहों के लिए अपनी बाइक पर निकल जाते थे.

5 संजय कहते हैं कि पुलिस विभाग में छुट्टी मिलना आसान नहीं होता. ऐसे में संजय को हमेशा अपने शौक से समझौता करना पड़ता था. संजय बताते हैं कि वो अपनी बाइक से केवल 24 घण्टे में धमतरी से गोआ पहुंच गए थे. अब वो ज्यादा एडवेंचर करना चाहते है.

संजय कहते हैं- मेरी तमन्ना है कि मैं बाइक से लद्दाख का सफर करूं. फिर दक्षिण भारत की तरफ निकलूं. इस लंबे और खतरनाक सफर के लिए लंबी छुट्टी मिलनी संभव नहीं थी. लिहाजा शौक से रिश्ता बनाए रखने के लिए नौकरी से ही नाता तोड़ने का फैसला किया.

धमतरी एसपी कार्यालय में संजय लांजे को सम्मान के साथ सेवानिर्वृत्ति दी गई. संजय ने बताया कि नौकरी और शौक एक साथ नहीं पूरे हो रहे थे. अब वीआरएस लेने के बाद वो नया जीवन और नया लक्ष्य के लिए समय देंगे.

पुलिस में संजय ने बतौर आरक्षक भर्ती ली थी. वो एएसआई के पद तक पदोन्नत हुए. 34 साल की नौकरी के बाद अभी 7 साल की सेवा और बची थी. धमतरी एसपी प्रशांत ठाकुर ने संजय को भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी.