छत्तीसगढ़ के नर्सिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदन शुरू

BSC नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 19 जून को, 03 जुलाई को होगा MSC नर्सिंग के लिए एंट्रेंस एग्जाम

Chhattisgarh Crimes

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नर्सिंग महाविद्यालयों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित हो गया है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा के लिए 19 जून की तारीख तय की है। एमएससी नर्सिंग तथा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 03 जुलाई को होगी। इन परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे है।

व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने बताया है कि बीएससी नर्सिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मई निर्धारित की गई है। एमएससी और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 मई तक लिए जाएंगे। आवेदन पत्रों में हुई गलतियों के सुधार के लिए भी समय सीमा निर्धारित कर दी गई है। बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार 27 से 29 मई तक किया जा सकेगा।

एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार 30 मई से एक जून तक ही हो सकेगा। बीएससी नर्सिंग एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए अलग अलग प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका, प्रवेश परीक्षा नियम, पाठ्यक्रम आदि की विस्तृत जानकारी व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की वेबसाइट www.vyapam.cgstate.gov.in पर अपलोड की जा चुकी है। इस वेबसाइट से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ मूल के परीक्षार्थियों का शुल्क नहीं

इस बार इन परीक्षाओ के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी परीक्षाथियों से किसी प्रकार का परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले महीने प्रतियोगी परीक्षाओं के शुल्क माफी की घोषणा की थी। उसके बाद छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, व्यावसायिक परीक्षा मंडल और विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड शुल्क नहीं ले रहे हैं।