राज्यसभा पर सीएम भूपेश का बड़ा बयान: सीएम बोले- भाजपा का यहां अलग नजरिया, उत्तरप्रदेश में अलग नजरिया

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राज्यसभा की दो सीटों पर छत्तीसगढ़ के बाहर से उम्मीदवार बनाने के भाजपा के आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। सीएम ने कहा कि आज ही उत्तरप्रदेश से सातवें उम्मीदवार के रूप में आंध्रप्रदेश या तेलंगाना के व्यक्ति को मौका दिया गया है। यहां उनका (भाजपा का) अलग नजरिया है और उत्तरप्रदेश में अलग नजरिया है। सीएम बघेल और मंत्री विधायकों की मौजूदगी में कांग्रेस उम्मीदवार राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन ने अपना नामांकन जमा किया।

विधानसभा परिसर में राज्यसभा के नामांकन के बाद पत्रकारों से चर्चा में सीएम ने कहा कि अलग-अलग जगह अलग-अलग समीकरण होते हैं। उत्तरप्रदेश में भाजपा ने आंध्र या तेलंगाना के व्यक्ति को राज्यसभा के लिए नामांकित किया है। दोनों जगह उनका अलग-अलग नजरिया है। मैं पुराने उदाहरण नहीं देता। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कहां से राज्यसभा भेजी गईं, क्या वे मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं? राज्यसभा में हर पार्टी अनेक राज्यों से कैंडीडेट भेजते रहे हैं। कांग्रेस तो राष्ट्रीय पार्टी है। यह पहला उदाहरण नहीं है। यह बात सही है कि लोग अपेक्षा कर रहे थे कि छत्तीसगढ़ से भी कोई कैंडीडेट जाए। इस समय नहीं हुआ, अगली बार मौका दिया जाएगा।

Chhattisgarh Crimes

राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन ने विधानसभा सचिव के पास नामांकन जमा किया। इसके बाद विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत के कक्ष में मिले। महंत ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। इस दौरान कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, फूलो देवी नेताम, डा. शिव डहरिया, अमरजीत भगत, कवासी लखमा, सत्यनारायण शर्मा, सीएम के सलाहकार राजेश तिवारी, मनोज मंडावी सहित बड़ी संख्या में विधायक मौजूद थे।

इससे पहले सीएम हाउस में सीएम की अध्यक्षता में सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक हुई। इसमें औपचारिक रूप से दोनों राज्यसभा उम्मीदवारों का परिचय कराया गया। सीएम हाउस में बैठक के बाद सभी मंत्री-विधायक नामांकन जमा करने के लिए विधानसभा पहुंचे।