BJP विपक्ष की सरकारों को नहीं कर पा रही बर्दाश्त, हथकंडे अपनाने में CBI और ED के लोग भी लगे : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए कोरिया रवाना हो गए हैं. मुख्यमंत्री बघेल भरतपुर सोनहत विधानसभा के ग्राम बहरासी, रामगढ़ और रजौली में जनता से रू-ब-रू होंगे.

इस दौरान सीएम बघेल ने महाराष्ट्र के मुद्दे पर कहा कि वहां पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है. भाजपा विपक्ष की सरकारों को बर्दास्त नहीं कर सकती, राजस्थान मध्य प्रदेश में इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. उनके साथ सीबीआई, ईडी के लोग भी लगे हैं. लोकतंत्र के लिए यह अच्छा नहीं है.

वहीं अग्निवीर योजना पर कांग्रेस के प्रदर्शन और केंद्र की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून लाया था, विरोध के बाद फैसला वापस लिया. उसी तरह से उन्हें नौजवानों के लिए भी फैसला लेना होगा.

सीएम बघेल ने कहा कि कोरिया में भेंट मुलाकात के बाद रथ यात्रा भी है. साथ ही विपक्ष से राष्ट्रपति कैंडिडेट भी 1 तारीख को आ रहे हैं तो शाम को विधायकों के साथ उनकी मुलाकात होगी. पत्रकार वार्ता भी आयोजित की जाएगी. उसके बाद 3 तारीख से फिर कोरिया के बचे विधानसभा क्षेत्रों का दौरा होगा. साथ ही गौरेला पेंड्रा मरवाही का दौरा भी कंप्लीट किया जाएगा.

सीएम बघेल ने प्रदेश में कम हुई बारिश पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि बारिश नहीं होना सबसे ज्यादा चिंता का विषय. जून समाप्ति की ओर है. ऐसे में पर्याप्त बारिश नहीं हुई, जिससे कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है. मौसम की बेरुखी से नुकसान हो सकता है.

छत्तीसगढ़ में विशेष पिछड़ी जनजातियों, पढ़े लिखे युवाओं को तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में भर्ती को लेकर सीएम ने कहा कि ये महत्वाकांक्षी योजना थी, आदिवासी कार्यमंत्रणा समिति में फैसले लिए गए. हमने सर्वे कराया पात्र लोगों की भर्ती होगी. अग्निवीर की तरह 4 साल में उनका रिटायरमेंट नहीं होगा.