केंद्र ने महंगा किया कोयला अब बिजली भी होगी महंगी : सीएम बघेल

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। बिजली के दाम बढ़ने के बाद शुरू हुई राजनीतिक बयानबाजी के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली अभी और महंगी होगी। रायगढ़ से भेंट मुलाकात कार्यक्रम से वापस लौटने पर हैलीपैड पर मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि तीन-चार हजार रुपये प्रति टन की जगह अगर विदेशों से 15 से 18 हजार रुपये टन का कोयला आएगा तो उत्पादन महंगा होगा ही।

महंगे कोयले का अभी पूरा असर आना बाकी है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार के एजेंडे में सेवा नहीं है। आम आदमी की परेशानियों से इनको कोई मतलब नहीं है। कोयला ढो रहे हैं, जिससे केंद्र को फायदा हो रहा है। लेकिन सैकड़ों पैसेंजर ट्रेन बंद करने के बाद भी कोयला नहीं मिल रहा है। केंद्र सरकार ने कोयला महंगा कर दिया है, बिजली भी महंगी होगी। बिजली के दाम अभी तो थोड़े बढ़े हैं, अभी और बढ़ेंगे।

12 समुदाय के अनुसूचित जनजाति में शामिल होने पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा ने स्वीकार किया कि पिछले 15 सालों तक रमन सरकार में मात्रात्मक त्रुटि थी। आखरी बार केंद्र में भी उनकी सरकार थी, तब भी उनकी नहीं सुनी गई। 12 जातियों को मात्रात्मक त्रुटि के कारण बहुत दिक्कतें होती थी। बच्चों के सर्टिफिकेट नहीं बन पा रहे थे। उनको योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था. इसलिए हमने नीति आयोग की बैठक में मांग रखी थी। केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के सवाल पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रजातंत्र का लगातार चीरहरण कर रही है।

सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। धनबल से खरीद फरोख्त किया जा रहा है। प्रजातंत्र पर भाजपा को विश्वास नहीं है। भाजपा का ऐसा कार्य लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। इन्हीं सब परिस्थितियों को लेकर भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई है।

राहुल के साथ पदयात्रा में शामिल होंगे बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुस्र्वार शाम को केरल के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री बघेल केरल के कोल्लम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो पदयात्रा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह सात से 11 बजे तक चार घंटे राहुल के साथ पदयात्रा करेंगे। इसके बाद वे शाम को रायपुर लौट आएंगे।