छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बनाया फेक न्यूज मॉनिटरिंग सेल

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना काल के बीच फेक न्यूज हॉवी हो गया है. सरकार के आदेश से लेकर अन्य दस्तावजों को फर्जी तरीके से वायरल करने की खबरें तेजी से आ रही थी. इसी कड़ी में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने चार सदस्यीय टीम गठित की है. ये कमेटी फेक न्यूज पर कड़ी निगरानी रखेगी. इस कमेटी में शैलेष नितिन, जयवर्धन बिस्सा, आरपी सिंह और आयुष पांडेय शामिल है. पीसीसी चीफ ने चार सदस्यीय अनुभवी टीम का गठन किया है.

कोरोना योद्धा लोगों को बचा रहे

कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थिति में हमारे कोरोना योद्धा जनता के जीवन को बचाने में दिन-रात लगे हुए हैं. ऐसे में देखा गया है कि कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहें और फर्जी खबरें तेजी से वायरल कर रहे हैं. इससे न केवल जनता को मानसिक रूप से नकारात्मक कर रहीं हैं, बल्कि हमारे कोरोना योद्धाओं का मनोबल भी प्रभावित कर रहीं हैं.

कांग्रेस फेक न्यूज मॉनिटरिंग सेल

इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति से प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार ‘छत्तीसगढ़ कांग्रेस फेक न्यूज मॉनिटरिंग सेल’ का गठन किया गया है, जो जनता के बीच फैलाई जा रही भ्रामक खबरों पर नजर रखेंगे. उनकी पुष्टि करके जनता को सच से अवगत कराएंगे. यह सेल आगामी आदेश तक अस्तित्व में रहेगी.