छत्तीसगढ़वासियों ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दिए अब तक 33 करोड़ से ज्यादा का दान

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ के लोग दिल खोल कर आगे आ रहे हैं. अब तक करीब 27 लाख परिवारों ने 33 करोड़ रुपये से ज्यादा का दान दिया है. प्रदेश से 51 करोड़ की राशि का लक्ष्य रखा गया है.

Chhattisgarh Crimes

भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में 50 लाख परिवारों तक पहुंच कर 51 करोड़ की राशि एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री ने बताया कि अब तक दान करने वालों ने सबसे बड़ी राशि 51 लाख रुपए तक की है. उन्होंने बताया कि दानदाता 100 रुपए से लेकर लाखों रुपए दान दे रहे हैं. प्रदेश के बस्तर से लेकर सरगुजा तक हर घर में पहुंचने का लक्ष्य तय किया गया. 15 जनवरी से शुरू हुए अभियान में लोग स्वेच्छा से दान कर रहे हैं. यह अभियान छत्तीसगढ़ में 27 फरवरी तक चलेगा.

राम मंदिर के निर्माण के लिए घर-घर पहुंचने के लिए टोलियां बनाई गई है. प्रदेश में समर्पण निधि एकत्र करने के लिए 30 हजार टोलियां बनाई गई है.1 टोली में 5 सदस्य है. ये टोली गांव-गांव और गली मोहल्ले जाकर राशि इकट्ठा कर रही है. हजारों लोगों ने ना सिर्फ रसीद के माध्यम से दान किया बल्कि श्री राम मंदिर ट्रस्ट के खाते में आनलाइन ट्रांसफर भी किया है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के सदस्यों ने जन जागरूकता के लिए प्रभात फेरी भी निकाली थी. विश्व हिंदू परिषद में राशि एकत्र करने के लिए शहरी क्षेत्र की बस्तियों में भी स्वयं सेवकों की टीम तैयार की गई है