मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डॉ. खूबचंद को किया याद, कहा- छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत थे डॉक्टर साहब

Chhattisgarh Crimes

रायपुर. डॉ. खूबचंद बघेल की 122वीं जयंती हर साल की तरह इस साल भी धूमधाम से मनाई गई. प्रदेश के अनेक स्थानों पर भी डॉ. बघेल की जयंती मनाई जाती है. समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज डॉ. खूबचंद बघेल के योगदान को याद किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार डॉ. खूबचंद बघेल के बताए रास्तों पर चल रही है. डॉक्टर साहब को हम सब एक महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, विचारक, लेखक, साहित्यकार, एक अच्छे राजनेता और छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत के रूप में जानते हैं. आज उनकी जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूं.

ये बातें उन्होंने फूल चौक में आयोजित डॉ. खूबचंद बघेल की जयंती समारोह में कही. सीएम ने वहां स्थित खूबचंद बघेल की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया. ये समारोह छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के द्वारा आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के दौरान महापौर एजाज ढेबर, पूर्व राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा समेत कुर्मी समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

सत्र के लिए हमारी तैयारी पूरी : सीएम

इस बीच पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर कहा कि कल से विधानसभा सत्र चालू होगा. इस मानसून सत्र में अनेक सवाल, ध्यानाकर्षण और स्थगन लगाए गए हैं. हमारी पूरी तैयारी है. इस संबंध में हमारी बैठक भी हो गई है. पूरी ताकत के साथ हमारे साथी जवाब देंगे.

केंद्र सरकार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया- सीएम

वहीं खाद्य पदार्थो पर GST लागू होने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार आम जनता के जेब में पैसे डालने का काम करती है. लेकिन केंद्र सरकार आम आदमी की जेब से कैसे पैसे निकालने का काम कर रही है. अब तो पनीर, दही सहित अन्य खाद्य पदार्थ जो रोज घरों में उपयोग होता है, उनमें भी GST लगा दिए हैं.केंद्र सरकार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है.