सुने मकान में चोरी करने वाले 2 आरोपी एवं 2 खरीदार ज्वेलर्स दुकान संचालक सहित सहयोगी वकील व हेल्थवर्कर गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

सरायपाली। सरायपाली पुलिस ने सुने मकान में चोरी करने वाले दो आरोपियों सहित चोरी का सामान खरीदने वाले दो दुकानदार व अपराध में सहयोग करने के आरोप में एक वकील तथा एक हेल्थवर्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अर्जुुन पटेल पिता बंशीधर पटेल उम्र 37 वर्ष के घर में 13 अगस्त को हुये चोरी के रिपोर्ट पर से अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना के दौरान आरोपी मुकेश दास पिता स्व. चमार दास उम्र 28 वर्ष सा. वार्ड नं. 15 गुरूघासीदास वार्ड महलपारा सरायपाली, संजय उर्फ मुनु पिता अशोक मेश्राम उम्र 19 वर्ष सा. विरेन्द्र नगर वार्ड नं. 02 सरायपाली, सतीश दास पिता शौकीलाल मलिक उम्र 27 वर्ष सा. विरेन्द्र नगर वार्ड नं. 02 सरायपाली को पकड़कर पूछताछ कर मेमोरेण्डम के आधार पर बसना श्याम ज्वेलर्स के संचालक राजेश अग्रवाल के कब्जे से सोने-चांदी के ज्वेरात जिसकी कीमती 66,850 रूपयें का जप्त कर आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया था। इसी दौरान 29 अगस्त को मुखबीर से सूचना मिला की कमलेश ताण्डी एवं उसके साथीगण अलग-अलग जगहो पर सोने-चांदी के ज्वेरात बेचे है।

कमलेश ताण्डी को पकड़कर पूछताछ करने पर बताया की 13 जुलाई को वह एंव उसके साथी संजय मेश्राम, सतीश मलिक, मुकेश दास, तीरथ पटेल, विधि से संघर्षरत बालक मिलकर अर्जुन पटेल के घर विरेन्द्र नगर में योजना बनाकर रात्रि में घर का दरवाजा का ताला तोड़कर लाकर में रखे नगदी रकम एवं सोने-चांदी के ज्वेरात चोरी किये थे। जिसमें से कुछ सोने-चांदी के ज्वेरात संजय मेश्राम, सतीश मलिक, मुकेश दास को दिये एवं उसी चोरी के गहनों में से एक नग सोने का हार, एक नग सोने चैन, एक जोड़ी सोने का टाॅप, एक नग सोने का लाकेट पत्ती, दो नग सोने का फुल्ली, एक सेट सोने का मंगलशूत्र और छः जोड़ी चांदी का पायल, तीन जोड़ी चांदी का बिच्छया, चांदी का छल्ला, एक नग सिंदुर डिब्बी को सरायपाली के सांई ज्वेलर्स में बिक्री करना बताये। जिसें सांई ज्वेलर्स के संचालक अंशु गुप्ता के कब्जे से सोने-चांदी के ज्वेरात जप्त किया गया एवं एक नग सोने का रानी हार जिसे डर के कारण सरायपाली में नही बेच पाने से सरायपाली निवासी शेखर बारीक जो पेशे से वकिल है के साथ सारंगढ़ जाकर अपने परिचित हेमलाल यादव निवासी सारंगढ़ एवं झम्मन ताण्डी निवासी आवलाचक्का के माध्यम से सारंगढ़ के नितिन ज्वेलर्स के संचालक नितिन केशरवानी के पास 1,15,000 रूपयें में बिक्री करना स्वीकार किये। जिसे नितिन ज्वेलर्स के संचालक नितिन केशरवानी के पास रानी हार को जप्त किया गया। प्रकरण में तीरथ पटेल फरार है जिसकी गिरफ्तारी शेष है।

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक , अतरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागअधिकारी (पु) सरायपाली विकास पाटेल के निर्देशन में थाना सरायपाली टीम व सायबर सेल की टीम व स्टाफ द्वारा की गई।