अन्य महिला को लेकर पति-पत्नी में हुआ विवाद, फिर आग लगाकर दे दी जान, पति गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी के कांशीराम नगर में एक महिला ने मिट्टी तेल छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर दिया. डीकेएस हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. तेलीबांधा पुलिस ने मृतका के पति रमेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका लक्ष्मी सिंह और रमेश के बीच अन्य महिला को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद लक्ष्मी ने ये कदम उठा लिया.

Chhattisgarh Crimes

तेलीबांधा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 4 फरवरी को कांशीराम नगर में रहने वाली लक्ष्मी सिंह नाम की महिला ने मिट्टी तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया था. 8 फरवरी को डीकेएस अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी. मृत्यु के पहले कार्यपालन दंडाधिकारी द्वारा महिला का बयान लिया गया था.

मृतका ने बयान दिया था कि उसके पति रमेश सिंह का किसी अन्य महिला से अवैध संबंध था. जिसके पास जाने से मना किया. इसी बात पर उनके बीच बहुत बहस हुई. इसी के बाद उसने अपने ऊपर मिट्टी तेल डाल कर आग लगा दी.

मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही थी. जांच में यह पाया गया कि मृतका के पति द्वारा दुष्प्रेरण किये जाने के कारण मृतका ने अपने ऊपर मिट्टी डालकर आत्महत्या की है. आरोपी पति के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.