जुडो संघ हड़ताल पर, कार्रवाई होने तक आंदोलन की दी चेतावनी

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। जेल प्रहरी के थप्पड़ के विरोध में अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स आज हड़ताल पर है. काम बंद कर सभी जूनियर डॉक्टर डीन कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. जुडो संघ का आरोप है कि डीन ने बैठक में कार्रवाई का आश्वसन दिया था. इसके बाद भी मांगों को लेकर अनदेखा किया गया. इसके अलावा अज्ञात नाम से एफआईआर दर्ज कर दी गई.

हड़ताल में बैठे जूडो संघ के अध्यक्ष इन्द्रेश यादव ने कहा कि जब तक हाथ उठाने वाले और उसके साथ ही तीनों पुलिसवालों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगा. आज ओपीडी बंद कर हड़ताल कर रहे हैं कार्रवाई नहीं हुई तो कल से तमाम सेवा बंद कर देंगे.

वहीं एफआईआर पर भी एतराज़ जताते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि इसमें एफ़आइआर इंस्टीट्यूशनल हो न कि व्यक्तिगत. इस पर कल बात हुई थी. इंस्टीट्यूशनल एफ़आइआर कराए है लेकिन व्यक्तिगत एफ़आइआर दर्ज हुआ है. साथ ही डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था पुख़्ता किया जाए.

डॉक्टर और टेक्निशियन से हुई मारपीट

जुडो अध्यक्ष ने बताया कि डॉक्टर एवं टेक्निशियन से मारपीट हुई है लेकिन एफ़आइआर भृत्य द्वारा कराया गया है क्यों इस सवाल पर जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि प्रबंधन के ख़िलाफ़ भी हमारा हड़ताल है. कल प्रबंधन की ओर से एफ़आइआर करने की बात हुई थी, लेकिन व्यक्तिगत एफआईआर दर्ज किया गया है. इसका विरोध करते हैं. फिलहाल जुडो सदस्य एवं पंडित जवाहर-लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के बीच बैठक जारी है.