बीएसयूपी आवासों में मूलभूत सुविधाओं का आभाव, गुंडे-बदमाश का कब्जा, सदन में उठा मामला

Chhattisgarh Crimes
रायपुर. बीएसयूपी आवासों में मूलभूत सुविधाओं में अभाव और माफियाओं के हो रहे कब्जों का मामला सदन में उठा. ध्यानाकर्षण के जरिये कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने ये मामला उठाया.

उन्होंने कहा कि बीएसयूपी मकानों के घटिया निर्माण और सीपेज से आम लोग बेहद परेशान है. नालियों की सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है. बीएसयूपी की कॉलोनी किसी स्लम एरिया से कम नहीं है.

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि- बीएसयूपी आवासों पर किसी गुंडे, बदमाशों ने कब्जा नहीं किया है. पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर कानून व्यवस्था पर नजर रखती है. साफ सफाई का ध्यान रखा जाता है.

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा- क्या मंत्री मेरे साथ मौके का जायजा लेंगे?

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा- विधायक के साथ वह मौके पर जाकर जायजा लेंगे.

बलौदा बाजार के उप कृषि संचालक निलंबित, कृषि मंत्री ने की सदन में घोषणा

बलौदाबजार के उप कृषि संचालक को निलंबित कर दिया गया है. कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने सदन में की निलम्बन की घोषणा की. ध्यानाकर्षण के जरिए भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल, रजनीश कुमार ने बलौदा बाजार कृषि कार्यालय में उपसंचालक द्वारा राज्य सरकार की योजनाओं में अनियमितता किए जाने की ओर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का ध्यान आकर्षित किया था.

विधायक शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि, गलत हाइब्रिड बीज और चूना पर बगैर बिल के भुगतान ले लिया गया. उन्होंने भौतिक सत्यापन किए जाने के साथ उप कृषि संचालक को निलम्बित किए जाने की माँग की. मंत्री रविंद्र चौबे के कहा- पूरे मामले की जांच की जाएगी. प्रथम दृष्टि में यदि गड़बड़ी पाई गई है तो उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. शिवरतन शर्मा ने उप संचालक को निलंबित कर जांच किए जाने की माँग की जिस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा इस प्रकार की शिकायतें आती रहती है इसकी जांच कराई जाएगी. बीजेपी विधायकों की ओर से उठाए जा रहे सवालों के बीच कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बलौदबजार के उप कृषि संचालक को निलम्बित किए जाने की घोषणा सदन में की, साथ ही कहा कि इस मामले में कमिश्नर के माध्यम से जाँच कराई जाएगी.