कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में लगा शादियों पर प्रतिबंध

Chhattisgarh Crimes

जांजगीर। कोरोना के कहर के बीच अब शादी समारोहों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना से सबसे प्रभावित जांजगीर जिले में शादी पर एक सप्ताह का प्रतिबंध लगा दिया गया है। कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम तथा आमजनों की सुरक्षा की दृष्टिकोण से जिला जांजगीर-चांपा में दिनांक 8 मई 2021 से 15 मई 2021 तक जारी सभी विवाह अनुमति पत्र निरस्त किया जाता है। उक्त अवधि में शादी-विवाह करने की अनुमति नहीं होगी।

आपको बता दें इसी तरह का एक आदेश बिलासपुर जिले के तखतपुर में भी जारी किया गया है। प्रदेश में अभी कोरोना का कहर चल रहा। बिलासपुर व सरगुजा संभाग अभी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। जांजगीर के अलावे, कोरबा, बिलासपुर, रायगढ़ में सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। हालांकि प्रदेश में अभी लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन कुछ चीजों पर शर्तों के साथ छूट दी गयी थी, लेकिन जिस तरह से प्रदेश में कोरोना की वजह से हालात बने हैं, उसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से नियमों में सख्ती की जा रही है।

इससे पहले सूरजपुर में भी शादी के आयोजनों पर सख्ती के आदेश जारी करते हुए सिर्फ 5 लोगों के शादी में शामिल होने की इजाजत दी गयी थी। अब धीरे धीरे कोरोना से ज्यादा प्रभावित जिलों में शादी और पूर्णतया बैन लगाया जा रहा है। ये बैन इसलिए भी लगाया जा रहा है क्योंकि विशेषज्ञों ने माना है कि मई महीने में कोरोना का पीक आ सकता है, खासकर 10 मई से 20 मई तक पीक पर रह सकता है।