सत्र के बीच भूपेश कैबिनेट की बैठक, विधानसभा में कुछ ही देर में शुरू होगी मीटिंग, 2 संसोधन विधेयक को मिल सकती है मंजूरी

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र के बीच बड़ी खबर सामने आई है. सत्र के बीच ही भूपेश कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है. अचानक से मुकर्रर की गई बैठक को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हाल ही में मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग से इस्तीफे के बाद कृषि मंत्री को पंचायत विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जानकारी के मुताबिक दो संसोधन विधेयकों को लेकर बैठक बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में विधेयक को मंजूरी मिल सकती है.

इसके पहले विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन धान खरीदी के एवज में किए गए भुगतान का मुद्दा गर्म रहा. पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के बीच तीखी तकरार हुई. सत्तापक्ष के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने वॉकआउट किया.

इसके अलावा विधानसभा में भिलाई स्टील प्लांट में हुई दुर्घटनाओं में ठेका श्रमिकों की मौत का मामला कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव ने उठाया. इस दौरान पूछा कि प्लांट में कितने कार्यरत ठेका श्रमिकों की मौत हुई? सुरक्षा मानकों का आधार क्या है?

श्रम मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा कि वर्ष 2019 से जून 2022 तक भिलाई स्टील प्लांट में कुल 15 श्रमिकों की मौत हुई है. चार श्रमिकों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति दी गई है. केंद्र सरकार की इकाई है. ये इकाई केंद्र के नियमों से चलती है. प्लांट प्रबंधन से चर्चा की जाएगी.