स्पंज आयरन कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, 150 से ज्यादा बेरोजगारों को लगाया चूना

Chhattisgarh Crimes

बालोद। नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले पर सतीश उपाध्याय जेल में है. आरोपी के जेल जाने के बाद डौंडी थाने क्षेत्र में दो बेरोजगार युवकों से लगभग 7 लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के एक और मामले का खुलासा हुआ है. डौंडी थाने क्षेत्र के ग्राम बम्हनी नरेश मरकाम से आरोपी ने दिसम्बर 2019 में स्पंज आयरन कंपनी सिलतरा रायपुर, खुर्सीपार, भिलाई, उरला, गोदावरी, रायगढ़ आदि जगहों के प्लांट में नौकरी लगाने का झांसा दिया. इसके एवज में 32 हजार रुपए वसूल लिया. इसके अलावा आरोपी ने अन्य 150 लोगों से 40 लाख से अधिक रुपए ठग लिया. इसकी लिखित शिकायत नरेश मरकाम ने मंगलवार को डौंडी थाने में दर्ज कराया. इस शिकायत पर पुलिस ने आरोपी सतीश उपाध्याय के खिलाफ एक बार फिर 420 के तहत मामला दर्ज किया है.

शिकायतकर्ता नरेश मरकाम ने पुलिस को बताया कि सतीश उपाध्याय पिता ओंकारनाथ उपाध्याय (45 वर्ष) निवासी दल्लीराजहरा ने कहा कि मैं स्पंज आयरन कम्पनी सिलतरा रायपुर, खुर्सीपार, भिलाई, उरला, गोदावरी, रायगढ आदि जगहों के प्लांट में 21 वर्ष के लिए टेण्डर लिया हूं. सभी प्लांटों में बहुत से लोगों को नौकरी में रखना है. इस बहकावें में आकर 32 हजार रुपये दिया.

मेरे अलावा लालसिंह गावडे निवासी पचेड़ा से भी 6 लाख 96 हजार रुपए व ग्राम सिरसिदा, मालगांव, ठेमाबुजुर्ग, सिवनी, खुर्सीटिकुर, आमडुला, कांडे व अन्य गांवों के 100 से 150 लोगों के साथ धोखाधड़ी कर 40 लाख रूपये से अधिक वसूल लिये. मेरे तथा अन्य लोगों द्वारा बार बार पैसा वापस मांगने पर सतीश उपाध्याय पैसा नहीं लौटाया. वह टालमटौल करता रहा तथा वह अपने घर राजहरा से फरार हो गया है.