सोशल मीडिया में अश्लील वीडियो पोस्ट करने वाले परफ्यूम कारोबारी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर के परफ्यूम कारोबारी द्वारा सोशल मीडिया में अश्लील वीडियो पोस्ट करने का मामला सामने आया है। दरअसल, परफ्यूम कारोबारी साल भर पहले अगस्त में एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया था और वाट्सएप ग्रुप में शेयर भी किया। एनसीआरबी की निगरानी टीम ने वीडियो देखकर उसकी जानकारी निकाली। जिसके बाद राजधानी पुलिस को रिपोर्ट बनाकर कार्रवाई के लिए भेजा।

Chhattisgarh Crimes

पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि कटोरा तालाब में महेंद्र मतलानी की परफ्यूम की दुकान है। उसने अगस्त 2020 में वाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो पोस्ट किया था। फिर उस वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया।

वह वीडियो वायरल होने लगा। इस वीडियो पर राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की टीम की नजर पड़ी। उन्होंने वीडियो की जांच शुरू की। पड़ताल में महेंद्र मतलानी का नंबर मिला। फिर उस नंबर की जानकारी निकालकर रिपोर्ट बनाई गई। वह रिपोर्ट रायपुर एसएसपी को भेजा गया। तब सिविल लाइंस थाने में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का केस दर्ज किया गया।

उसके बाद पुलिस ने छापा मारकर आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी का फोन भी जब्त किया गया है, जिससे वीडियो पोस्ट किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लोगों को गलतफहमी है कि वे कोई अश्लील वीडियो या कंटेंट वाट्सएप से लेकर अन्य सोशल मीडिया में शेयर करते हैं, तो उन्हें कोई देख नहीं रहा है। इस तरह की चीजों पर एनसीआरबी की तकनीकी टीम नजर रखती है। वह अश्लील कंटेंट से जानकारी निकाल लेती है कि उसे कितने लोगों ने शेयर किया या पोस्ट किया है।