PM मोदी बगैर विशेष सुरक्षा के शीशगंज गुरुद्वारा पहुंचे, 400वें प्रकाश वर्ष पर टेका मत्था

Chhattisgarh Crimes

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अचानक बगैर किसी विशेष सुरक्षा के दिल्ली के शीश गंज गुरुद्वारा साहिब पहुंचे और गुरुतेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारे में मत्था टेका। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान यहां गुरुद्वारा प्रबंधन के लोगों के साथ भी मुलाकात की। जब प्रधानमंत्री मोदी गुरुद्वारे में पहुंचे, उस समय वहां करीब 100 से अधिक लोग मौजूद थे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी जिस समय गुरुद्वारा गए, उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही अवरोधक लगाए गए थे।

गुरु तेग बहादुर को किया नमन

गुरुद्वारा जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु तेग बहादुर को नमन किया और प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के विशेष अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं। पिछड़ों की सेवा करने के प्रयासों और अपने साहस के लिए दुनिया भर में उनका सम्मान है। उन्होंने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ झुकने से इंकार कर दिया था। गुरु तेग बहादुर का सर्वोच्च बलिदान कई लोगों को मजबूती और प्रेरणा देता है।

राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाने का फैसला

गौरतलब है कि बीते साल केंद्र सरकार ने गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ मनाने का फैसला किया था, इसलिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की पिछले दिनों एक बैठक भी हुई थी। इस बैठक में पीएम ने कहा था कि गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव का अवसर एक राष्ट्रीय कर्तव्य है।