किसान की जेब से 200 रुपए निकालते रंगे हाथों पकड़ाया पॉकेटमार, लोगों ने बांधकर जमकर धुना

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। गोबरा नवापारा के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में एक पॉकेटमार भुगतान के लिए लाइन में लगे किसान की जेब से पैसे चुराते रंगे हाथों पकड़ा गया। लोगों ने पॉकेटमार की अच्छी तरह खातिरदारी कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार कल दोपहर धान बिक्री का भुगतान प्राप्त करने के लिए बैंक के भीतर और बाहर किसानों की भारी भीड़ लगी हुई थी।

इस दौरान बैंक के भीतर लाइन में लगे एक किसान की जेब से पीछे खड़े पॉकेटमार ने 200 रुपए पार कर दिए। किसान को इसकी भनक लग गई और उसने पॉकेटमार से जवाब-तलब किया। जिस पर वह गोलमोल जवाब देते हुए इनकार करने लगा। इस पर जब किसान ने अन्य लोगों की सहायता से उसकी तलाशी ली तो युवक की पेंट में छिपाकर रखे हुए रुपए बरामद हो गए।

इसके बाद लोगों ने उसकी खातिरदारी करते हुए पुलिस को फोन किया और पुलिस के आने तक पॉकेटमार को बैंक के बाहर खंभे से बांध दिया, ताकि वह भाग ना सके। इधर थाने से मिली जानकारी के अनुसार पॉकेटमार का नाम हीरालाल साहू निवासी थानापारा राजिम है। मामले में किसी तरह की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराए जाने के कारण आरोपी के परिजनों को बुलाकर समझाइश देते हुए उनके सुपुर्द कर दिया गया।