ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान 12 साल के बच्चे को लगी पोर्न वीडियो की लत; उसी को देख किया था 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म

Chhattisgarh Crimes

श्रीगंगानगर। यह खबर उन लाखों अभिभावकों के लिए बड़ी चिंता पैदा करने वाली है, जिनके बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। रायसिंहनगर में चार दिन पहले एक गांव में 12 वर्षीय बालक ने 6 साल की बच्ची से रेप किया। बच्चा रिश्ते में पीड़िता का रिश्ते में भाई है। पुलिस ने शुक्रवार को बच्चे को हिरासत में ले लिया।

प्रारंभिक छानबीन में खुलासा हुआ है कि बच्चा मोबाइल फोन पर अश्लील वीडियो देखा करता था और उसे यह लत ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान लगी। पोर्न वीडियो देखने के बाद उसकी दिमाग में निगेटिविटी आती गई और उसने इस छोटी सी उम्र में शर्मनाक घटना को अंजाम दे डाला।

शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी कक्षा 6 का स्टूडेंट है। कोरोनाकाल के चलते वह एक साल से स्कूल नहीं जा रहा था और अपने पिता के मोबाइल फोन पर ही पढ़ाई करता था। मोबाइल पर पढ़ाई करते-करते ही उसे अश्लील वीडियो का लिंक आया, जिस पर उसने अनजाने में क्लिक कर दिया। इसके बाद से वह पोर्न वीडियो देखने का आदि हो गया।

एक कार्टून चैनल की रिसर्च के मुताबिक, भारत में 96% बच्चे ऐसे घरों में रह रहे हैं, जहां मोबाइल फोन इस्तेमाल होता है। इनमें से 73% मोबाइल फोन यूजर बच्चे हैं और वे भी रोज मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं।