शर्मनाकः दुमका में महिला और युवक को निर्वस्‍त्र कर गांव में घुमाया, जेल में है पीड़िता का पति

Chhattisgarh Crimes

दुमका. झारखंड के दुमका से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. दुमका जिले के मयूरनाचा गांव में एक महिला और उनके कथित प्रेमी को निर्वस्‍त्र कर गांव में ही 1 किलोमीटर तक घुमाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस दौरान दोनों के साथ मारपीट भी की गई. ग्रामीणों ने दोनों पर अवैध संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए तालिबानी सजा दी. पीड़िता का पति पिछले 3 साल से जेल में बंद है.

महिला और युवक उग्र ग्रामीणों के चंगुल से किसी तरह खुद को छुड़ा कर थाने पहुंचे. वहां दोनों ने पुलिस को अपने साथ हुए अत्‍याचार के बारे में बताया. पीड़िता के बयान पर 4 लोगों के खिलाफ नामजद और तकरीबन 40 अन्‍य अज्ञात के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता का पति 3 साल से जेल में है. जानकारी के अनुसार, सोमवार की दोपहर साथ में मजदूरी करने वाला एक युवक महिला से मिलने उनके घर आया था, जहां वह महिला के घरवालों से बातचीत कर रहा था. इसी दौरान ग्रामीणों ने अवैध संबंध का आरोप लगाकर युवक की पिटाई शुरू कर दी. आरोप है कि इसके बाद दोनों को रस्सी से बांधकर पीटते हुए मुखिया के घर तक ले गए.

आरोप है कि उसी दिन शाम को ग्राम प्रधान और अन्य लोगों ने निर्वस्त्र कर दोनों को पूरे गांव में घुमाया. बताया जाता है कि इस तालिबानी कृत्‍य में महिला के करीबी भी शामिल थे, जिन्होंने ग्रामीणों का साथ दिया. इस दौरान दूसरे गांव सगरभंगा के कुछ ग्रामीणों ने विरोध भी किया, पर लोग दोनों को प्रताड़ित करते रहे, मौके का फायदा उठाकर दोनों गांव से भागकर किसी तरह थाना पहुंचे. डीएसपी (मुख्‍यालय) विजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़िता के बयान पर 4 नामजद और 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.