14 गोला सागौन से भरी टाटा सफारी गाड़ी पकड़ाई

Chhattisgarh Crimes

कोरबा। कोरबा वन मंडल में पेड़ों की अवैध कटाई लगातार मिल रही शिकायत पर वन अमले ने कार्रवाई की. जांजगीर पॉसिंग नंबर वाली टाटा सफारी को पकड़ा गया. वन विभाग की टीम को देख कर चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. वाहन में लोड 14 गोला सागौन की लकड़ियों और वाहन को जब्त किया गया है.

कोरबा वन मंडल के जंगल तस्करों के निशाने पर है. जंगलों में ड्यूटी निभाने वाले वन कर्मियों सहित वन प्रबंधन समिति व सुरक्षा से जुड़े लोगों की जहां उदासीनता अक्सर सामने आती है, वहीं इन दिनों वन कर्मियों के चुनाव का समय भी होने से व्यस्तता का फायदा तस्कर उठाते हुए कीमती इमारती पेड़ों की कटाई कर रहे परिवहन कर रहे हैं. ताजा मामले में पेड़ कटाई की सूचना पर वन अमले ने कार्रवाई करते हुए सागौन लकड़ी के पैर लक्जरी गाड़ी को पकड़ा है.

डीएफओ प्रियंका पांडे ने बताया कि पसरखेत और बताती के आसपास पेड़ कटाई की सूचना पिछले कई दिनों से मिल रही थी, जिस पर निगरानी के लिए वन मंडल की टीम पिछले 7 दिनों से जंगलों में लगी हुई थी. बीती रात जांजगीर-चांपा पासिंग गाड़ी में सागौन के कटे हुए लकड़ी मिले है. वन विभाग की टीम घेराबंदी कर उसे पकड़ी है लेकिन इस दौरान वाहन का चालक मौके से फरार हो गया. फिलहाल, आगे की जांच-पड़ताल की जा रही है.