1.5 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी, पावभाजी वाले के यहां छापा!

Chhattisgarh Crimes

रायगढ़। जीएसटी  चोरी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां यह जीएसटी की चोरी पावभाजी वाले के नाम से हुई है। जीएसटी के अधिकारियों ने डेढ़ की करोड़ की जीएसटी चोरी के चलते उस युवक के यहां दबिश दी थी। जिसके बाद पूरा मामला सामने आया है।

राजेश कुमार जोगी शहर में गौरी शंकर मंदिर मोड़ के सामने फास्ट फूड सेंटर चलाते हैं। इनके यहां ही कुछ समय पहले जीएसटी के अधिकारियों ने दबिश दी। अधिकारियों ने बताया कि आपके आधार कार्ड नंबर से जीएसटी चोरी की गई है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि आकाश ट्रेडर्स के नाम से लगभग डेढ़ करोड़ से 2 करोड़ रुपए की चोरी कई है। इसलिए हम आपके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

ये सुनने के बाद राजेश भी सख्ते में आ गया और उसने अधिकारियों को भी बताया कि वह तो फास्ट फूड सेंटर चलाता है। उसकी इतनी आमदनी भी नहीं होती है। ना ही उसने जीएसटी नंबर लिया है। तब अधिकारी ये सुनकर चौक गए। राजेश ने अधिकारियों को यह भी बताया कि उसका नाम से आकाश ट्रेडर्स जैसी कोई दुकान भी नहीं है। शुक्रवार को राजेश एसपी ऑफिस इस पूरे मामले की शिकायत करने पहुंचा था।

युवक ने आधार कार्ड की फोटो बदलवाने दिया था

उधर, शुक्रवार को एसपी ऑफिस पहुंचे राजेश ने बताया कि दबिश के बाद मै घबरा गया था। मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था। फिर बाद में याद आया कि जनवरी 2021 में मैंने नगर निगम में दुकान संचालित करने के लिए आवेदन दिया था। निगम की तरफ से उन दिनों दुकानें दी जा रही थी। इसलिए मैंने अभी आवेदन किया था। लेकिन मेरे आधार कार्ड में गड़बड़ी आ रही थी। मेरा फोटो छोटा था, जिसके कारण आवेदन में आधार नहीं लगा पा रहा था।

उसी दौरान मेरे पहचान के विशेष अग्रवाल ने मुझसे कहा था कि वह आधार कार्ड सही करवा देगा। इसके बाद मैंने उसे अपना आधार कार्ड दे दिया था। बाद में काफी समय बीत जाने के बाद उसने मुझे आधार कार्ड ही वापस नहीं किया है। अब जब अधिकारियों ने दबिश दी, तब मुझे ये बात पता चली है।

इधर इस मामले में एएसपी संजय महादेवा का कहना है कि शिकायत आई है। हम मामले में जांच करेंगे। जांच में जो पाया जाएगा। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामले में जांच जारी है।