शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी 80 लाख की आर्थिक सहायता, अनुकम्पा नियुक्ति भी

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। बीजापुर नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 80 लाख की आर्थिक सहायता मिलेगी. इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति भी दी जाएगी. सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर उन्हें अनुकम्पा नियुक्ति और आर्थिक सहायता दी जा रही है.

बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के जनोगुड़ा-टेकलगुडम के बीच 3 अप्रैल को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ के शहीद पुलिस के अधिकारी, जवानों को छत्तीसगढ़ राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान, सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान, शहीद सम्मान निधि, समूह बीमा राशि और अन्य आर्थिक सहायता राशि के रूप में कुल न्यूनतम 80 लाख रूपए प्रदान की जा रही है. शहीदों के परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी.

इस मुठभेड़ में केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के शहीद पुलिस अधिकारी-जवानों को राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान और सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान राशि कुल 45.40 लाख रूपए उपलब्ध कराई जा रही है. केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के शहीद पुलिस अधिकारी-जवानों के परिजनों, सदस्यों के अनुकम्पा नियुक्ति और अन्य आर्थिक सहायता के संबंध में अग्रिम कार्यवाही केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल द्वारा की जाएगी.