शादी का झांसा देकर युवती से बनाता रहा शारीरिक संबंध, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

कोरबा। शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाकर अनाचार करने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की बड़ी कार्यवाही की गई है। पूरा मामला कोरबा जिले की कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत का है। जहां 23 वर्षीय युवती ने एक युवक युवक पर शादी का झूठा आश्वासन देकर शारीरिक संबंध बनाया, परंतु जब युवती के द्वारा शादी करने युवक के सामने प्रस्ताव रखा गया तो आरोपी युवक ने शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद पीड़िता प्रार्थी ने दिनांक 21 मार्च 2020 को कटघोरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई जैसे ही आरोपी युवक को इस बात की भनक लगी कि उसके संबंध में कटघोरा थाने पर पीड़िता के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है तो तत्काल आरोपी युवक अपने निवास स्थल से फरार हो गया।

कटघोरा पुलिस द्वारा लगातार आरोपी की गिरफ्तारी हेतु पतासाजी की जा रही थी परंतु आरोपी युवक 1 साल से कटघोरा पुलिस की पहुंच से बाहर था,, थाने में युवती के साथ हुए छेड़छाड़ दुष्कर्म संबंधी प्रकरण दर्ज होने पर मामले की गंभीरता को देखते हुए कटघोरा थाना प्रभारी द्वारा मामले की आरोपी युवक पर अपना शिकंजा कसने हेतु जगह जगह मुखबीर की तैनाती की गई जिसके परिणाम स्वरूप मुखबीर जरिए उक्त आरोपी युवक के ठिकाने का पता चला तत्पश्चात तत्काल थाना प्रभारी द्वारा कार्यवाही करते हुए उक्त आरोपी युवक के ठिकाने पर दबिश देकर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर अपनी हिरासत में लेकर संबंधित प्रकरण के संबंध में पूछताछ की गई।

पुलिस की पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि उक्त आरोपी युवक के द्वारा प्रार्थी पीड़िता को शादी का झूठा आश्वासन देकर अपनी प्रेम प्रसंग की जाल में फंसाकर शारीरिक संबंध बनाया गया तथा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दिए जाने संबंधित महत्वपूर्ण संगीन अपराधिक गतिविधियों का खुलासा करते हुए आरोपी युवक के द्वारा अपना अपराध स्वीकार किया गया आरोपी द्वारा अपना अपराध स्वीकार किए जाने तथा आरोपी के विरुद्ध पर्याप्त सबूत पाए जाने पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर विधिवत न्यायालय प्रस्तुत किया गया जहां से आरोपी युवक को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपी युवक का नाम रवि कुमार श्रीवास्तव पिता स्व राजकिशोर श्रीवास्तव उम्र 37 वर्ष है जो कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू बस स्टैंड इलाके का निवासी है।