ठगों ने बैंक को ही बना डाला शिकार, निजी कंपनी का निर्देशक के नाम से झांसा देकर ठगे 41 लाख रूपए

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर में एक बड़ी ठगी का मामला सामने आया है. इस बार कोई आम नागरिक नहीं बल्कि ठग ने बैंक को ही अपना शिकार बनाया है. ठग ने निजी कंपनी का निर्देशक बताकर ठग ने पहले एक्सिस बैंक को झांसे में लिया, फिर बैंक प्रबंधन से 41 लाख रुपए ठग लिया. इस मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की गई है.

जानकारी के मुताबिक एक्सिस बैंक के टैगोर नगर स्थित शाखा में ठगी हुई है. अज्ञात ठग ने खुद को अग्रसेन इस्पात प्रा.लि का निर्देशक बताया था. अपने कंपनी के ई-मेल आईडी से बैंक प्रबंधक को लेटर हैड की स्कैन कॉपी भेजकर और मूल आईडी बैंक पहुंचाकर देने का झांसा दिया. इसके बाद बैंक प्रबंधन से अपने खाते में 41 लाख 4 हजार 300 रुपए डलवा लिए. इसके बाद ना तो मूल आईडी दी और ना ही कोई दस्तावेज दिए.

शिकायतकर्ता ने शिकायत में कहा है कि एक्सिस बैंक को गलत तरीके से नुकसान पहुंचाने के लिए धोखाधड़ी कर भारतीय दंड संहिता एवं सायबर ला के अंतर्गत आपराधिक विश्वासघात करने का कार्य किया गया है. तथ्यों की प्रारंभिक जांच करने से ऐसा प्रतीत होता है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बैंक अधिकारियों का फायदा उठाया है और फर्जी निर्देशों के आधार पर फर्जी लेन देन को अंजाम दिया है. इस लिए इस मामले की विस्तृत जांच की जाए.

कोतवाली थाना सीएसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि एक्सिस बैंक प्रबंधक की शिकायत आई है. कोतवाली थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.