ट्विटर ने ट्रम्प के पर्सनल अकाउंट को हमेशा के लिए किया ब्लॉक

Chhattisgarh Crimes

वॉशिंगटन।  अमेरिकी संसद के अंदर और बाहर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों की हिंसा के बीच ट्विटर ने ट्रम्प के पर्सनल अकाउंट को हमेशा के लिए ब्लॉक कर दिया। इसके बाद ट्रम्प ने शुक्रवार को अपने ऑफिशियल अकाउंट @POTUS से ट्वीट किया, जिसे ट्विटर ने कुछ सेकंड के अंदर डिलीट कर दिया।

‘ताकि भविष्य में हिंसा न भड़के’

ट्विटर ने ट्रम्प के पर्सनल अकाउंट को हमेशा के लिए स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया। ट्विटर ने कहा कि भविष्य में हिंसा के खतरे को भांपते हुए हमने ये फैसला लिया। ट्विटर ने कहा, ‘ट्रम्प के अकाउंट के हाल में किए गए ट्वीट्स की समीक्षा की गई। समीक्षा के बाद खतरे को देखते हुए हमने उनका अकाउंट स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया।’ ट्विटर ने इससे पहले चेतावनी दी थी कि ट्रम्प ने भविष्य में नियम तोड़े तो उनका अकाउंट हमेशा के लिए बंद किया जा सकता है।

कैपिटल हिल में हिंसा के बाद ट्रम्प ने ट्विटर पर 1 मिनट का वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वे अपने समर्थकों से कह रहे थे- मैं जानता हूं आप दुखी हैं। हमसे चुनाव छीन लिया गया। इस बार चुनाव में धोखा हुआ, लेकिन हम उन लोगों के हाथों में नहीं खेल सकते। हमें शांति रखनी है, आप घरों को लौट जाइए।