बिहार में हाई स्कूल के शिक्षक के घर छापे में मिले दो सोने की ईंटें और 1 करोड़ कैश

Chhattisgarh Crimes

नालंदा. नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के एक सरकारी हाइस्कूल के शिक्षक नीरज कुमार के बैंक लॉकर से एक करोड़ कैश, दो किलो सोना के अलावा कई अन्य अहम दस्तावेज मिले हैं। यह मामला तब प्रकाश में आया जब इनकम टैक्स विभाग ने अपने रडार पर आए शिक्षक के खाते को खंगाला। इनकम टैक्स विभाग भी यह देखकर दंग रह गया कि एक सरकारी शिक्षक के पास से एक करोड़ रुपये कैश और सोने की ईटें कैसे बरामद हुई।

मिली जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के हाइस्कूल स्कूल भहतर में पदस्थापित शिक्षक नीरज कुमार शर्मा के पटना स्थित घर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई तो उनके पास अकूत संपत्ति होने का खुलासा हुआ. बताया जाता है कि इनकम टैक्स की इस रेड में धनकुबेर शिक्षक के बैंक लॉकर में एक करोड़ रुपये नगद के साथ-साथ दो किलो सोना होने की जानकारी मिली.

सरकारी स्कूल के शिक्षक के बैंक लॉकर (Bank Locker) में इतनी बड़ी राशि मिलने के बाद से इनकम टैक्स के अधिकारी भी हैरान हैं. शिक्षक नीरज कुमार शर्मा भी इस संपत्ति का स्त्रोत बता नहीं पा रहे हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में शिक्षक को अपनी संपत्ति का ब्योरा देने के लिए एक महीने का समय दिया गया है.

शिक्षक नीरज कुमार अमहारा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक राकेश कुमार सिंह के साढ़ू के लड़के हैं. लेकिन ये सभी रुपये और सोना अमहारा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक के ही है, इसका कोई दस्तावेजी प्रमाण देने में शिक्षक नीरज कुमार विफल साबित हो रहे हैं.

बताया गया कि शिक्षक नीरज कुमार यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि इस अचल संपत्ति के मालिक हकीकत में कौन हैं और न ही वह इस संपत्ति का स्रोत ही बता पा रहे हैं. फिलहालइस मामले में तफ्तीश चल रही है.