यूपी में अनियंत्रित जीप ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर, बारात से लौट रहे 8 लोगों की मौत

Chhattisgarh Crimes

सिद्धार्थनग। यूपी में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर ज़िले में NH28 पर 11 लोगों को ले जा रही एक जीप के खड़े ट्रक से टकराने के कारण 8 लोगों की मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने घायल लोगों को उचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

जोगिया कोतवाली क्षेत्र के नौगढ़ बांसी मार्ग पर स्थित कटया गांव के पास देर रात भीषण हादसा हो गया। सड़क के किनारे खराब खड़े ट्रेलर में पीछे से बोलेरो ने टक्कर मार दी। हादसे में 8 बारातियों की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए। टक्कर इतनी तेज थी बोलेरो का जर्रा जर्रा उड़ गया। घटना देर रात की बताई जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

बरात से लौट रहे थे घर

शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के महला गांव से शनिवार को बांसी कोतवाली क्षेत्र में एक गांव में बरात गई थी। बताया जा रहा है कि देर रात बाराती कार्यक्रम संपन्न होने के बाद घर लौट रहे थे। टक्कर इतनी तेज थी की बोलेरो के परखच्चे उड़ गए।

तेज आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे

हादसे में हुई तेज आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। इसके बाद मामले की जानकारी जोगिया कोतवाली की पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने किसी तरीके से सभी को बाहर निकाला गया। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां तीन लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य की भी कुछ देर बाद मौत हो गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच

बोलेरो में कुल 11 लोग सवार थे इसमें दो का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर हुआ है। इस संबंध में कोतवाल जोगिया दिनेश कुमार सरोज ने बताया की हादसे की जानकारी मिलने के बाद टीम के साथ मौके पर गए थे। मामले की जांच की जा रही है।

मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए

पीएम मोदी ने भी दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। पीएमएनआरएफ की ओर से दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।