पत्नी का हत्यारा पति गिरफ्तार, अवैध संबंध के शक में उतारा था मौत के घाट

Chhattisgarh Crimes

बेमेतरा। पत्नी के चरित्र पर शंका करते हुए पति ने सिर पर प्राणघातक हमला कर दिया, जिससे पत्नी की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक प्रार्थी अंजोरी राम साहू (60) ग्राम सेमरिया चौकी खण्डसरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 19 नवंबर को बेटी एवं नातिन को उसके ससुर कुमार साहू ने मेरे घर लाकर छोड़े और बताया कि बेटा थानूराम साहू मेरी बहू से मारपीट करता है, इसलिये आपके यहां छोड़ रहा हूं, कहकर मेरी बेटी और नातिन को छोड़ कर चले गये। 23 नवंबर की सुबह बहराखार में लकड़ी काटने एवं उसकी पत्नी, बेटा गांव में ही मजदूरी करने चले गए एवं बेटी एवं नातिन घर में देखरेख के लिए रूके थे।

पत्नी और बेटा करीब 12 बजे घर आये, कुछ देर बाद वह भी घर आया तो बेटी घर के अंदर परछी में खून से लथपथ चित अवस्था में पड़ी थी, उसके सिर में हत्या करने के उद्देश्य से मारकर चोट पहुंचाया गया था, जिसे देखकर 108 को कॉल करके बुलाये, 108 में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खण्डसरा लाये जहां पर डॉक्टर ने बेटी को मृत घोषित कर दिया। उसे संदेह है कि उसकी बेटी को दामाद थानूराम साहू ने जान सहित मारने के उद्देश्य से ही कोई चीज से उसके सिर में मारकर हत्या की है।

रिपोर्ट पर चौकी खण्डसरा, थाना बेमेतरा धारा 302 कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की विवेचना के दौरान संदेही आरोपी थानूराम साहू निवासी खाती को हिरासत में लेकर उक्त घटना के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका होने से हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया।