क्या 26 अप्रैल के बाद भी रायपुर सहित प्रदेश में जारी रहेगा लॉकडाउन?

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर घातक सिद्ध हो रही है। राज्य सरकार द्वारा जिलों में बढ़ते संक्रमण को देखते लॉकडाउन लगाया व बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश के सभी जिलों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है। आने वाले दिनों में लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा या खत्म किया जाएगा। इसको लेकर आम लोगों में अब चिंता बढ़ती जा रही है। वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि प्रदेश के सभी जिलों में लॉकडाउन को अभी और आगे बढ़ाने की जरूरत है। लॉकडाउन को 12 दिन बीत जाने के बाद भी संक्रमण में कमी नहीं आया है। प्रदेश के अस्पतालों में बेड की भारी किल्लत सामने आती जा रही है। सरकार के लगातार हस्तक्षेप के बाद भी जीवन दायनी आक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है। जो गंभीर समस्या है।

आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले 12 दिनों से लॉकडाउन लगाया गया है। इसके बावजूद संक्रमण का आंकड़ा प्रतिदिन 12 हजार+ आ रहा है। मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के 18+के सभी लोगों को फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान भी कर दिया है। जो प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आह्वान किया है कि प्रदेश को वैक्सीनेशन का पर्याप्त खेप उपलब्ध कराया जाये। ताकि प्रदेशवासियों को जल्द फ्री वैक्सीनेशन कराया जा सके।।

बीते 24 घंटो में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 14519 मामले सामने आये हैं। जिसमें अकेले राजधानी रायपुर 3081 व दुर्ग से 1659 संक्रमित पाये गये हैं। मरने वालों का आंकड़ा 183 रहा है।