रायपुर पहुंचे युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा- केंद्र सरकार बनी टेलीविजन सरकार

पार्लियामेंट में चर्चा नहीं हो सकती तो उसे बंद कर दें

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास सोमवार को राजधानी रायपुर पहुंचे। यहां गांधी मैदान में पत्रकारों से बातचीत में श्रीनिवास ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया। श्रीनिवास ने कहा, केंद्र सरकार पार्लियामेंट में चर्चा से भाग रही है। अगर पार्लियामेंट में चर्चा नहीं हो सकती तो सरकार उसे बंद कर दे। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को टेलिविजन सरकार बताया।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास ने कहा, केंद्र सरकार पार्लियामेंट को बाइपास कर रही है। टीवी पर आकर कानून लाए और एक साल बाद टीवी के जरिए ही इसको वापस लेने की घोषणा कर दी गई। यह टेलिविजन सरकार है। इनको टेलिविजन के अलावा कुछ दिखता ही नहीं। उनका अपना कोई विजन नहीं है। श्रीनिवास ने कहा, राहुल गांधी ही इस देश में एकमात्र विजनरी नेता हैं।

उन्होंने किसान कानून के बारे में, कोरोना के खतरे के बारे, अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में जो कुछ कहा, जो ट्वीट किये वही हुआ। केंद्र सरकार को अंतत: वह बातें माननी पड़ीं। राहुल गांधी किसानों, युवाओं, बेरोजगारों और दूसरे मुद्दों पर पार्लियामेंट में चर्चा चाहते हैं, लेकिन सरकार भाग रही है। वह उनका सामना करना नहीं चाहती। पत्रकारों से बातचीत के दौरान युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दीपक मिश्रा, एकता ठाकुर, प्रदेश पूर्णचंद कोको पाढी, सुबोध हरितवाल आदि भी मौजूद रहे।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास ने कृषि कानून विरोधी आंदोलन को आजादी के बाद का सबसे बड़ा शांतिपूर्ण आंदोलन बताया। उन्होंने कहा, यह पहली बार हुआ जब देश के किसान को सत्ताधारी दल की ओर से बहुत बुरा सुनना पड़ा। खालिस्तानी, पाकिस्तानी, आतंकवादी तक कहा गया। 700 किसान मर गये लेकिन केंद्र सरकार का कोई प्रतिनिधि उनके परिवार का हाल जानने भी नहीं पहुंचा। श्रीनिवास ने मृतक किसानों के परिजनों को मुआवजा, सरकारी नौकरी और दिल्ली में आंदोलन का मेमोरियल बनाने की मांग की।