हीरा व्यवसायी के घर से 10 लाख के हीरे पार, पुलिस ने दर्ज की FIR

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर में हीरा व्यवसायी के घर से 10 लाख रुपयों के कीमती हीरे को चोरी करने का मामला सामने आया है। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत भांठागांव चौक के नज़दीक का है जहाँ कल गुरुवार 7 जनवरी को हीरा व्यवसायी दीपक कुमार सोनी के घर उसके चचरे भाई संजीव सोनी सहित उसके दोस्त बलवंत व भुपद कादरा हीरा खरीदने पहुँचे थे।

बता दे कि दीपक घर से ही हीरा खरीदी-बिक्री का कार्य करता है। दीपक के हीरे दिखाते वक्त उसके चचरे भाई संजीव ने पुराने व्यापारिक लेन-देन को लेकर विवाद शुरू कर दिया जिसके बाद दीपक व संजीव घर के दूसरे कमरे में चले गए। जब वापस आया तो दीपक ने देखा कि उसके चचरे भाई संजीव के साथ आये उसके दोस्त बलवंत व भुपद नहीं थे व संजीव भी मौके से चला गया जिसके बाद दीपक की नज़र बेचने के लिए दिखाए जा रहे हीरे की ओर दौड़ी जो कि गायब हो चुके थे।

इस पूरे मामले की सूचना दीपक ने पुलिस को दी और बताया कि तकरीबन 1032 कैरेट के 10 लाख रुपए कीमती हीरो को उसके चचरे भाई और उसके दोस्तों ने षड्यंत्र रचकर चोरी किये है। पुलिस ने तीनों आरोपियो के खिलाफ IPC की धारा 380 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है व आरोपियों की तलाश कर रही है।