3 लाख 8 हजार नगदी समेत 12 जुआरी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर के जयस्तम्भ चौक स्थित होटल आदित्य में पुलिस ने दबिश दी. होटल से जुआ खेलते 12 जुआरियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा जुआरियों के कब्जे से नगदी 3 लाख 8 हजार नगदी समेत 15 मोबाइल जब्त किया गया है. साइबर सेल और मौदहापारा थाना पुलिस ने कार्रवाई की है.

दरअसल, रायपुर जिले में जुआ, सट्टा और क्रिकेट सट्टा पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को कार्य योजना तैयार कर इस पर अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं, जिस पर समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों द्वारा अपने – अपने थाना क्षेत्र में मुखबीर लगाकर लगातार पेट्रोलिंग और सूचना संकलन कर जुआ एवं सट्टा खेलने/खिलाने वालों के संबंध में सूचना एकत्रित की जा रही है.

इसी क्रम में साइबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना मौदहापारा क्षेत्रांतर्गत स्थित होटल आदित्य के एक कमरे में कुछ व्यक्ति जुआ खेल रहे हैं. सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन और प्रभारी साइबर सेल के नेतृत्व में साइबर सेल एवं थाना मौदहापारा की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर कमरे में रेड कार्रवाई की.

12 जुआरियों को ताश पत्ती से जुआ खेलते रंगे हाथ पकड़कर उनके कब्जे से नगदी 3,08,000/- रूपये, 15 नग मोबाइल फोन एवं ताश पत्ती जब्त किया. जुआरियों के विरूद्ध थाना मौदहापारा में धारा 13 जुआ एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया जाकर अग्रिम कार्रवाई करने के साथ ही होटल संचालक की भूमिका के संबंध में भी जांच की जा रही है.