रायपुर के कारोबारी से 27 लाख रुपयों की धोखाधड़ी, साइबर ठग ने ईमेल-आईडी हैक कर दिया घटना को अंजाम

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर में कारोबारी के साथ 27 लाख रुपयों की साइबर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आपको बता दे कि इस ठग का शिकार कारोबारी कमल किशोर अग्रवाल हुए है जिनकी NEW PERIPHERALS TECHNOLOGY P LTD. के नाम से मिलेनियम प्लाजा में दुकान स्थित है जहां वे कम्प्यूटर पार्टस एवं पिंटर पार्टस को बेचने का कार्य करते है। कारोबारी अग्रवाल ने बताया कि वह सामानों की खरीदी चाइना देश के संघाई शहर स्थित प्रिंटर माइन लि0 से करते है जिन्हें उनको खरीदी किए हुए सामानों की रकम अदा करना शेष था।

जिस पर 16 फरवरी को कारोबारी अग्रवाल के ईमेल आईडी पर चाइना की कंपनी के ईमेल आईडी [email protected] से मैसेज आया कि पूर्व का एकाउंट बंद हो गया है और नए खाते की जानकारी साझा करते हुए उस पर पेमेंट करने की बात कही जिस पर अग्रवाल ने 38248.90 USD का पेमेंट किया गया जो हिन्दुस्तानी करेन्सी में 27,75,340.18/- रूपये होता है।

इसके बाद 16 जून को कारोबारी अग्रवाल को ज्ञात होता है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चीन की कंपनी का ईमेल-आईडी हैक कर उन्हें नए खाता की जानकारी के साथ पैसे भेजने के लिए ईमेल किया गया था जो कंपनी के सही बैंक खाता तक पहुँचा ही नही। इस छल व धोखाधडी की शिकायत अग्रवाल ने गोलबाजार थाना पुलिस को की है जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया