ओडिशा के बरगढ़ जिले के एक 12वीं पास युवा ने कोरोना वैक्सीन की फैक्ट्री लगा डाली, हुआ गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

भुवनेश्वर। दुनिया भर में वैज्ञानिक कोरोना वायरस के वैक्सीन बनाने में लगे हैं। अमेरिका तक को हाथ नहीं लगा है। इधर ओडिशा के 12वीं पास युवक ने ना केवल वैक्सीन बना डाला बल्कि फैक्ट्री लगा उत्पादन भी शुरू कर दिया। पुलिस ने फर्जी यूनिट का भंडाफोड़ कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

घटना ओडिशा के बरगढ़ जिले की है जहां कोविड-19 की फर्जी वैक्सीन बनाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अफसरों ने शुक्रवार को बरगढ़ भिड़ेन पुलिस स्टेशन अंतर्गत रूशुदा गावं में कोविड 19 वैक्सीन फैक्ट्री में छापा मारा और फर्जी वैक्सीन का भंडाफोड़ कर दिया।

अधिकारियों ने कोविड-19 वैक्सीन लिखे कई शिशियों को बरामद किया। साथ ही अधिकारियों ने उसके पास से कुछ पाउडर और रसायनिक सामग्री बरामद की। बरगढ़ ड्रग की इस्पेक्टर सस्मिता देहुरी ने बताया कि सूचना प्राप्त करने के बाद, हमने यूनिट में छापा मारा और पाया कि बिसी वहां बड़ी मात्रा में फर्जी कोविड-19 वैक्सीन बना रहा है। सभी फर्जी वैक्सीन में कोविड-19 को रिस्टकर लगा हुआ था, जिसे जब्त कर लिया गया है। उन्होंने कहा, बाजार में नकली दवा की आपूर्ति कोविड-19 वैक्सीन बताकर की जाने वाली थी।