फर्जी डॉक्टर बनकर फेसबुक में महिला से की दोस्ती, फिर लगाया 25 लाख का चूना

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर के शिवानंद इलाके में रहने वाली एक महिला ठगी का शिकार हुई है. जानकारी के मुताबिक फरवरी के महीने में एक शातिर ठग ने 48 साल की महिला से दोस्ती की. जानकारी के मुताबिक ठग ने उससे डॉक्टर बनकर दोस्ती की. इसके बाद वह महिला को अपने जाल में फांसते गया. महिला के मुताबिक वह फरवरी महीने से अबतक 25 लाख रुपये गवां चुकी है. हर महीने उसने अलग-अलग खातों में पैसे ट्रांसफर कराए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक CBI, बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक, यूनीयन बैंक समेत अलग-अलग कई खातों में पैसे डाले गए हैं. शातिर ठग ने महिला को 25 लाख रुपये का चूना लगाने के बाद उसने फिर 4 लाख रुपये की डिमांड की थी, लेकिन 25 लाख गंवाने के बाद महिला ने जागरूकता दिखाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई.

मामले में खमतराई थाना पुलिस ने बताया कि फेसबुक से दोस्ती कर महिला से ठगी की शिकायत मिली है. शातिर ठग खुद को डॉक्टर बताकर महिला से दोस्ती किया. फिर विदेश से गिफ्ट और विदेशी करंसी भेजने के नाम पर करीब 25 लाख रुपए की ठगी कर ली है. पीड़िता ने अलग-अलग बैंक खातों से कई बार में 25 लाख रुपए ठग के एकाउंट में डाला है. पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच कर रही है.