विश्वकर्मा जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा में चढ़ाई गाड़ी; महिलाओं और बच्चों को आई चोट, भीड़ ने वाहन में की तोड़-फोड़

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। शनिवार को रायपुर शहर में एक हादसा हो गया। विश्वकर्मा जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा में ये दुर्घटना हुई। जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा में एक युवक ने अपनी तेज रफ्तार कार घुसा दी। इसमें कुछ महिलाओं और बच्चों को चोट आई है।

Chhattisgarh Crimes

मामला रायपुर के अग्रसेन चौक इलाके का है। विश्वकर्मा जयंती पर समाज के लोगों ने एक शोभा यात्रा निकाली। ये यात्रा शाम करीब 5.30 बजे बढ़ई पारा से होते हुए अग्रसेन चौक के पास पहुंचीं। तभी वहां से गुजर रही सफेद रंग की स्विफ्ट कार भीड़ में घुस आई। गाड़ी ने लोगों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

हादसे के प्रत्यक्षदर्शी अमित शर्मा ने बताया कि कार चला रहा युवक बेतरतीब ढंग से गाड़ी लेकर शोभायात्रा के बीच घुस गया। करीब 10-15 महिलाओं और बच्चों को टक्कर मारके आगे बढ़ गया। कुछ दूर रामसागर पारा के पास जुलूस में शामिल युवकों ने गाड़ी को रोका तो गाड़ी से निकलकर युवक पास ही सड़क पर ही मौजूद विधायक बृजमोहन अग्रवाल के घर में जा घुसा।

अमित शर्मा ने बताया कि हमें अंदर जाने से रोक दिया गया। इसी जगह पर भीड़ जमा हो गई और सड़क को जाम कर दिया गया। हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस भी पहुंची। एएसपी डीसी पटेल ने भीड़ से बातचीत की। प्रदर्शन कर रहे युवकों ने कार में तोड़फोड़ कर दी और कार सवार युवक को भीड़ के हवाले करने की मांग करने लगे। उसे गिरफ्तार करने की बात को लेकर युवकों ने हंगामा कर दिया।

करीब 1 घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने भीड़ को शांत कराया और आजाद चौक थाने लेजाकर इस मामले में FIR दर्ज करवाने की बात कही। हंगामे के बाद फिर लोग आजाद चौक थाने पहुंचे और पुलिस से इस हादसे की शिकायत की। जब हादसा हुआ उस समय शोभायात्रा में खुद विधायक कुलदीप जुनेजा और भाजपा नेता प्रफुल्ल विश्वकर्मा शामिल थे।

विश्वकर्मा पूजा की यात्रा में शामिल लोगों ने बताया कि जिन महिलाओं और बच्चों को टक्कर मारी उन्हें चोटें भी आई हैं। सड़क और हादसे वाली कार पर महिलाओं की टूटी चूड़ियां भी मिलीं। गुस्साई भीड़ ने कार के शीशे तोड़ दिए थे।