रायपुर के पुराना बस स्टैण्ड की शराब दुकान में मिली गंदगी, 10 हजार का जुर्माना लगाया गया

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। पुराना बस स्टैंड स्थित शराब दुकान के पास चखना सेंटर में गंदगी देखकर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तृप्ति पाणिग्रही पहुंची। वहां गंदगी देखकर उन्होंने शराब दुकान पर 10 हजार का जुर्माना लगाया। बता दें कि एक दिन पहले महापौर ने स्वयं वहां गंदगी देखी थी। उन्होंने गंदगी फैलाने पर दुकान संचालक को पुलिस से शिकायत कर गिरफ्तार करवाया था।

डॉ पाणिग्रही जब वहां निरीक्षण करने के लिए पहुंची तो गंदगी का अंबार लगा हुआ था। आबकारी अधिकारियों से उन्होंने सवाल किया कि जब महापौर एजाज ढेबर को वहां अवैध चखना सेंटर और गंदगी दिख गया तो आप लोगों को क्यों नहीं दिखा? शराब दुकान पर जुर्माना लगाने के बाद आसपास की दुकानों का भी उन्होंने निरीक्षण किया। दुकानदारों द्वारा गंदगी फैलाए जाने पर उन्होंने होटल, पान ठेलों आदि पर 6 हजार का जुर्माना लगवाया।

बता दें कि गंदगी को लेकर रायपुर नगर निगम के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इंदौर से लौटने के बाद निगम की टीम गंदगी को लेकर सबसे अधिक ध्यान दे रही है। कचरा संग्रह के कामों में भी तेजी लाई है। एक समीक्षा बैठक में महापौर ने व्यापारियों को चेतावनी दी थी कि वे गंदगी न फैलाएं। ऐसा करने पर उन्होंने कार्रवाई की चेतावनी दी थी। उनके आदेश के बाद निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई। बाजारों में लगातार निरीक्षण किए जा रहे हैं। हालांकि जिस स्तर की चेतावनी थी, उस स्तर की कार्रवाई अभी नहीं दिख रही है।

निगम के अधिकारियों का कहना है कि आगे नियमित रूप से निरीक्षण कर स्वच्छता के दृष्टिकोण से शहर को जांचा जाएगा। गंदगी फैलाने वाले चाहे किसी घर के हों अथवा दुकान के, उन पर नियमित रूप से कार्रवाई की जाएगी। इसी कड़ी में मंगलवार को शराब दुकान सहित कुछ व्यापारियों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।