मामूली विवाद के चलते महिला ने अपने पति को उतरा मौत के घाट

Chhattisgarh Crimes

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में माकड़ी थाना क्षेत्र के सरइबेड़ा गांव की रहने वाली बुकाय मरकाम (44) ने मामूली विवाद पर अपने ही पति पुन्नूराम को मौत के घाट उतारा दिया है। आरोपी महिला ने सुबह घर के किचन में ही लोहे के बसूला से पति की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी और कुछ घंटों में ही हत्या की आरोपी महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक पुन्नूराम के भाई करिया मरकाम ने माकड़ी थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी की ,साल 2014 में उसके बड़े भाई वासुदेव मरकाम की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। जिसके बाद सामाजिक रीति-रिवाज के साथ उसकी भाभी और मंझले भाई पुन्नूराम ने विवाह कर लिया था। दोनों के बीच रोज किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। वहीं दोनों किचन में बैठे थे इसी दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया। गुस्साए भाभी ने पास में ही रखे लोहे के बसूला से पति की बेदम पिटाई कर दी।

बुकाय ने पुन्नूराम के सिर, चेहरा, कंधे, कान सहित शरीर पर बड़ी बेरहमी से मारा। जिससे पुन्नूराम की मौके पर ही मौत हो गई थी। इधर इस घटना की जानकारी लगने के बाद SP सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन के बाद माकड़ी थाना प्रभारी देवेंद्र दर्रो ने एक टीम गठित की। इस टीम में SI अनंत पांडेय, ASI राकेश कुमार भोयर, आरक्षक रोशन सोनवानी, शांति ध्रुव शामिल थी। यह टीम मामले की जांच में जुटी और दोषी पाए जाने के बाद आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

माकड़ी थाना प्रभारी देवेंद्र दर्रो ने बताया कि, महिला का पति शराबी था। जो भी पैसे उनके पास होते जाकर शराब पी लेता था। इसी वजह से दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था। सुबह भी शराब को लेकर ही इन दोनों के बीच विवाद हो गया था। शराबी पति ने अपनी पत्नी का गला दबाने की कोशिश की। गुस्से में महिला ने पास में ही रखे लोहे के बसूला से अपनी पति की पिटाई कर दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इस घटना के समय घर पर केवल ये दोनों ही थे। और इनके दोनों बच्चे बाहर खेलने गए हुए थे।