लोगों से उगाही करने वाला फर्जी नक्सली गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। नक्सली बनकर ग्रामीण से उगाही का मामला सामने आया है। मामला पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र का है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महासमुंद जिले का रहने वाला बताया जा रहा है।

Chhattisgarh Crimes

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोपेकसा निवासी एक व्यक्ति ने पीपरछेड़ी थाना पहुंचकर मामले की लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने पहले दवाई बेचने का हवाला देकर आरोपी द्वारा नाम पता पूछने और फिर घर पहुंचकर खुद को नक्सली बताते हुए पिस्टल दिखाकर उसके बेटे और बेटी को पार्टी में ले जाने के लिए धमकाने का आरोप लगाया है।

प्रार्थी ने मना किया तो आरोपी ना ले जाने की एवज में रकम की मांग करने लगा। प्रार्थी द्वारा तीन किस्त में 30, 35 और 27 हजार कुल 92 हजार रुपये दिए गए। उसके बाद भी जब आरोपी नहीं माना तो पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना में दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 03/2021 धारा 384, 386 भादवि कायम कर मामले की जांच शुरू की। मामले की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को भी दी गई। पुलिस ने मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम विष्णु क्षत्रि पिता जीतू क्षत्रि है। विष्णु नवापारा जिला महासमुंद का निवासी है। पुलिस ने उसके कब्जे से 1 नग पिस्टल, 1 नग नक्सली वर्दी, 1 नग पोच, 1 नग टोपी तथा 1 हजार रुपये की नगदी जब्त की है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सउनि पीताम्बर प्रधान, प्र.आर. लाखेश्वर निषाद, रामेश्वर महिलांगे, आर कुलीप ठाकुर, महताब अहमद, संतोष जांगड़े की सराहनीय भूमिका रही।